Tuesday 28 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार साथ छोटे निवेश फ्रेंचाइजी


लघु व्यापारी की लघु व्यापारी परिभाषा एक विकल्प या वायदा व्यापारी धारक या नियंत्रित पदों जो प्रासंगिक विनिमय या कमोडिटी वायदा व्यापार आयोग (सीएफटीसी) द्वारा निर्दिष्ट आवश्यक रिपोर्टिंग सीमा से नीचे हैं। एक छोटा व्यापारी भी व्यापारियों या छोटे संस्थानों का उल्लेख करता है जिनके व्यापारिक संस्करण काफी कम हैं। कुछ न्यायालयों में, छोटे व्यापारी शब्द का अर्थ व्यवसायों और आपूर्तिकर्ताओं से होता है जिनकी बिक्री प्रत्येक कराधान वर्ष में एक निश्चित स्तर से अधिक नहीं होती। उदाहरण के लिए, लघु व्यापारकर्ता को छोड़कर, कनाडा में, एक व्यवसाय जिसका वार्षिक बिक्री सी 30,000 से अधिक नहीं है, को छोटे व्यापारी के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, जो इसे कनाडाई गुड्स एप सर्विस टैक्स (जीएसटी) को इकट्ठा करने और भेजने से छूट दे सकता है। सीएफटीसी द्वारा निर्धारित थ्रेसहोल्ड की रिपोर्टिंग विभिन्न परिसंपत्तियों और वस्तुओं पर विकल्प और वायदा अनुबंधों के लिए अलग होती है। ट्रेडर्स की प्रतिबद्धता (सीओटी) की रिपोर्ट शुक्रवार को सीएफटीसी समूहों द्वारा जारी की गई सभी श्रेणियों के आकार और दिशा में एक विशेष वस्तु में वायदा व्यापारियों के तीन श्रेणियों - वाणिज्यिक, गैर-वाणिज्यिक और गैर-रिपोर्ट योग्य वाणिज्यिक व्यापारियों को अंतर्निहित कमोडिटी में पदों का सामना करना पड़ता है, और अपने एक्सपोजर को हेज करने के लिए वायदा या विकल्प अनुबंध का उपयोग करता है। गैर-वाणिज्यिक व्यापारियों के पास अंतर्निहित वस्तु नहीं है, और वायदा या विकल्प अनुबंधों में केवल पद धारण करते हैं, संभवत: सट्टा के लिए। गैर-रिपोर्टेबल श्रेणी छोटे व्यापारियों की स्थिति को जोड़ती है, यह आंकड़ा कुल खुली ब्याज से कुल लंबी और छोटी रिपोर्ट करने योग्य पदों को घटाकर प्राप्त किया गया है। जैसे, इस वर्ग में वर्गीकृत छोटे व्यापारियों की कुल संख्या और उनके वर्गीकरण - चाहे वाणिज्यिक या गैर-वाणिज्यिक-अज्ञात रहें। BREAKING डाउन फ्रेंचाइज फ्रेंचाइजी लोग एक व्यवसाय शुरू करने के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय तरीका हैं, खासकर जो लोग काम करना चाहते हैं फास्ट फूड उद्योग की तरह एक उच्च प्रतिस्पर्धी उद्योग में एक फ्रैंचाइज़ी खरीदने के सबसे बड़े लाभों में से एक यह है कि आपके पास एक स्थापित कंपनी के ब्रांड नाम तक पहुंच है जिसका मतलब है कि आपको अपना नाम और उत्पाद प्राप्त करने के लिए और संसाधनों को खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। फ्रैंचाइज़ का इतिहास संयुक्त राज्य अमेरिका फ्रैंचाइज़ी कारोबार में विश्व के नेता है और फ्रैंचाइज़ बिजनेस मॉडल के साथ एक पुरस्कृत इतिहास है। फ्रैंचाइजी की अवधारणा 1 9वीं शताब्दी के मध्य में है, सबसे प्रसिद्ध उदाहरण इसहाक सिंगर है। सिलाई मशीन का आविष्कार करने वाले गायक ने फ्रैंचाइजी को अपने ट्रेडमार्क सिलाई मशीन को बड़े क्षेत्रों में सफलतापूर्वक वितरित करने के लिए बनाया। 1 9 30 के दशक में, हॉवर्ड जॉनसन रेस्तरां लोकप्रियता में बढ़ गया, रेस्तरां चेन और बाद के फ्रैंचाइजी के लिए जिसने अमेरिकी फास्ट-फूड उद्योग के अभूतपूर्व उदय को परिभाषित किया। इस दिन तक, फ्रैंचाइजी अमेरिकी कारोबारों के एक बड़े प्रतिशत के लिए खाते हैं। 2018 में शीर्ष 15 व्यापार फ्रेंचाइजी में मैकडॉनल्ड्स (एमसीडी), सबवे, पिज्जा हट (वाईम), डेनिस (डीएनएन), जिमी जोन्स गौर्मेट सैंडविच और जैक इन द बॉक्स (जैक) शामिल हैं। अन्य लोकप्रिय फ्रेंचाइजी में चेन होटल उद्योग जैसे हैम्पटन हिल्टन (एचएलटी) और डेज़ इन (वाइ एन एन), साथ ही 7-इलेवन इंक और डंकिन डोनट्स (डीएनकेवाई) शामिल हैं। फ्रैंचाइज़ मूल बातें amp अनुपालन फ्रेंचाइज अनुबंध जटिल हैं और प्रत्येक फ्रेंचाइज़र के लिए अलग-अलग होते हैं। आम तौर पर, फ्रैंचाइज़ी अनुबंध अनुबंध में तीन श्रेणियों के भुगतान शामिल होते हैं जो कि फ़्रैंचाइज़ी को फ्रेंचाइज़र का भुगतान करना होगा। सबसे पहले, फ्रेंचाइजी को नियंत्रित अधिकार या ट्रेडमार्क खरीदना चाहिए। एक अग्रिम शुल्क के रूप में फ्रेंचाइज़र व्यवसाय को दूसरा, फ्रेंचाइज़र को अक्सर फ़्रैंचाइज़ी से प्रशिक्षण, उपकरण या व्यवसाय सलाहकार सेवाओं के लिए भुगतान मिलता है और आखिरकार, फ्रेंचाइज़र को चालू रॉयल्टी प्राप्त होती है या व्यापार बिक्री का प्रतिशत मिलता है यह ध्यान रखना जरूरी है कि फ्रैंचाइज़ अनुबंध अस्थायी है, एक व्यवसाय के पट्टे या किराये के समान है, और फ्रैंचाइजी द्वारा व्यवसाय स्वामित्व का प्रतीक नहीं है। फ़्रैंचाइज़ अनुबंध पर निर्भर करते हुए फ्रैंचाइज़ी समझौते आम तौर पर पांच से 30 साल तक चले जाते हैं, गंभीर दंड या परिणाम के साथ यदि कोई फ्रेंचाइजी का उल्लंघन होता है या अनुबंध से पहले ही समाप्त होता है। अमेरिकी फ्रेंचाइजी में राज्य स्तर पर कानून द्वारा विनियमित होते हैं। हालांकि, संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) ने 1 9 7 9 में एक संघीय विनियमन की स्थापना की है। फ़्रैंचाइज़ नियम फ्रेंचाइज़र से एक फ्रैंचाइज़र के भावी क्रेता को दिया गया एक कानूनी प्रकटीकरण है जो सभी प्रासंगिक जानकारी को रेखांकित करता है ताकि भावी क्रेता को किसी भी जोखिम, लाभ या ऐसे निवेश की सीमाओं को पूरी तरह से सूचित किया जा सके। इस तरह की जानकारी विशेष रूप से फीस और व्यय, किसी भी मुकदमेबाजी के इतिहास, आपूर्तिकर्ताओं की सूची या स्वीकृत व्यापार विक्रेताओं की पूर्ण प्रकटीकरण, अनुमानित वित्तीय प्रदर्शन अपेक्षाओं और अधिक यह कानून विभिन्न पुनरावृत्तियों के माध्यम से चला गया है, और पहले इसे यूनिफॉर्म फ्रेंचाइज ऑफर सर्कुलर (यूएफओसी) के रूप में जाना जाता था, इससे पहले इसे 2007 में वर्तमान फ्रेंचाइज डिस्क्लोजर दस्तावेज़ के रूप में बदल दिया गया था। फ्रांसीसी में निवेश करने के कई फायदे हैं, और इसमें कमियां भी हैं एक फ्रैंचाइज़ी खरीदने के लिए व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त लाभों में एक तैयार किए गए व्यावसायिक संचालन शामिल है। एक मताधिकार उत्पाद, सेवाओं, कर्मचारी वर्दी और मैकडॉनल्ड्स जैसी अच्छी तरह से स्थापित ब्रांड पहचान जैसे अंतर्निहित व्यवसाय सूत्र के साथ आता है। फ्रैंचाइज़ी के आधार पर, फ्रेंचाइज़र कंपनी प्रशिक्षण और वित्तीय नियोजन में सहायता प्रदान कर सकती है या स्वीकृत आपूर्तिकर्ताओं के साथ भी। क्या यह सफलता के लिए एक सूत्र है, इसकी कोई गारंटी नहीं है। नुकसान में भारी स्टार्ट-अप की लागत के साथ-साथ चल रहे रॉयल्टी लागत भी शामिल है। मैकडॉनल्ड्स के उदाहरण को आगे ले जाने के लिए, मैकडॉनल्ड्स फ्रेंचाइज़ी शुरू करने की लागत का अनुमानित कुल राशि 500,000 से 1.6 मिलियन तक चलता है। फ्रैंचाइजी, परिभाषा के अनुसार, फ्रैंचाइज़र कंपनी को बिक्री या राजस्व के प्रतिशत के रूप में चल रही लागतें हैं यह प्रतिशत 4 से हो सकता है। 8. अन्य नुकसान में क्षेत्र नियंत्रण या अपने खुद के व्यवसाय के साथ रचनात्मकता की कमी शामिल है, साथ ही फ्रेंचाइज़र से वित्तपोषण विकल्पों की एक उल्लेखनीय कमी। अन्य कारक जो सभी व्यवसायों को प्रभावित करते हैं, जैसे कि खराब स्थान या प्रबंधन, संभावनाएं भी हैं। दिलचस्प उत्पादों के लिए धन्यवाद। फ्रैंचाइज़ साझेदारी कार्यक्रम कानूनी संस्थाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जो ऑनलाइन ट्रेडिंग के 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के लिए 20-30 ग्राहकों को एक महीने में आकर्षित करती है और लगभग 100-200 ग्राहकों के औसत स्थायी ग्राहक आधार को बनाए रखता है, जिसमें 1-2 लाखों जमा जमा होते हैं। आपके ज्ञात राजस्व के लिए इस तथ्य के कारण मात्रा पर आधारित होगा कि हम प्रत्येक लेनदेन के लिए हमारी समाशोधन रेखा से ट्रांजैक्शनल छूट प्राप्त करेंगे। यह मूल रूप से सबसे अच्छी बोली और प्रस्ताव तर्क पर आधारित होगा। मासिक लाभ लेन-देन की मात्रा पर निर्भर करता है और कितना ग्राहक धन उनके व्यापारिक खातों में निवेश किया जाएगा। उदाहरण के लिए, प्रत्येक मिलियन के लिए ग्राहक जमा लेन-देन छूट प्रति माह 550 000 अमरीकी डालर होगी। (ग्राहकों की 1 पर औसत राजस्व जमा 0.55. यह अवधारणा एक वार्षिक आधार पर साबित हुई है)। आपको लाभ से 50 मिलेंगे, लगभग 250 000 प्रति माह। हमारा अनुभव हमें सिखाता है: सबसे अच्छा प्रस्ताव देते हैं, अपने चुने हुए सहयोगी को आवश्यक मार्गदर्शन दें, उन्हें सभी संभव तरीकों से मदद करें - तभी आप सहयोग के लिए फलदायी होंगे और पारस्परिक रूप से लाभकारी होंगे। हम आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं हमें आपके साथ दीर्घकालिक संबंधों पर काम करने 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